https://khulasafirst.com/images/018b0c44750c0bcd6aa1df6cb8d422c9.png

Hindi News / indore / Women and girls also included in PFI

पीएफआई में महिलाएं और छात्राएं भी शामिल : कार्रवाई होते ही हुए भूमिगत

26-09-2022 : 04:15 pm ||

खुलासा फर्स्ट… इंदौर

भोपाल में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के गिरफ्तार पदाधिकारियों से रिमांड अवधि में पूछताछ चल रही है। इस बीच खुलासा हुआ है इस संगठन के कई नेता-पदाधिकारियों ने सोशल मीडिया के जरिए महिलाओं और छात्राओं को जोड़ रखा था। ये नेता भूमिगत हो गए हैं। 


पिछले दिनों नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) और प्रवर्तन निदेशालय (इडी) ने देशभर में छापेमारी कर 106 सक्रिय सदस्यों को दबोचा था। इंदौर से प्रदेशाध्यक्ष अब्दुल करीम बेकरीवाला, मोहम्मद जावेद बेलिम और अब्दुल खालिद को उठाया है। उज्जैन से जमील शेख को दबोचा। इनसे कई तरह के संदिग्ध और भड़काऊ दस्तावेज जब्त हुए। कार्रवाई सदर बाजार, छीपा बाखल और उज्जैन के कोतवाली थाना क्षेत्र में की गई।

 

इनसे टेरर फंडिग को लेकर पूछताछ चल रही है। एनआईए कई दिनों से खालिद और जावेद के मोबाइल ट्रैक कर रही थी। एनआईए ने खालिद के घर से 9 और जावेद के घर से 8 मोबाइल जब्त किए हैं। इनमें कई सोशल मीडिया ग्रुप मिले हैं जिन पर पीएफआई से जुड़ी गतिविधियां वायरल की जाती थींं। ग्रुप में महिलाएं, कॉलेज की छात्राएं भी हैं।अफसर इन पर नजरें गड़ाए हैं। आदेश होते ही गिरफ्तारी की जाएगी। जांच में ये भी सामने आया है प्रदेश में पीएफआई के हजारों सदस्य हैं। अकेले इंदौर में 52 सक्रिय सदस्य हैं।


All Comments

No Comment Yet!!


Share Your Comment


टॉप न्यूज़