https://khulasafirst.com/images/018b0c44750c0bcd6aa1df6cb8d422c9.png

Hindi News / mahakalsena / Winner of Priyanshu International Challenge in Dhar

धार के प्रियांशु इंटरनेशनल चैलेंज के विनर : सीएम ट्रॉफी इंडिया छत्तीसगढ़ इंटरनेशनल चैलेंज बैडमिंटन स्पर्धा

26-09-2022 : 04:26 pm ||

खुलासा फर्स्ट… इंदौर

धार के प्रियांशु राजावत ने रायपुर में हुई सीएम ट्राफी इंडिया छत्तीसगढ़ इंटरनेशनल चैलेंज बैडमिंटन स्पर्धा में पुरुष सिंगल्स का खिताब जीतकर अपने कैरियर में एक और सफलता दर्ज की है। थॉमस कप गोल्ड मैडल भारतीय टीम के सदस्य रहे प्रियांशु ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने कैरियर का चौथा इंटरनेशनल खिताब हासिल किया है।


भारत की तस्नीम मीर ने महिला सिंगल्स, ईशान भटनागर व के. साईंप्रतीक ने पुरुष डबल्स, रोहन कपूर व सिकी रेड्डी ने मिक्स डबल्स का खिताब जीता तो जापान की चिसातो होशि व मियु ताकाहाशी महिला डबल्स की विनर रही। वर्ल्ड नंबर 69 प्रियांशु ने फाइनल में सुभांकर डे को मात्र 25 मिनट में हराया। प्रियांशु का साल का पहला और कुल चौथा इंटरनेशनल खिताब है। वो 2019 में बहरीन इंटरनेशनल, 2021 में यूक्रेन इंटरनेशनल और इंडिया इंटरनेशनल चैलेंज स्पर्धा जीत चुके हैं। वे इस साल जनवरी को कटक में ओडिशा ओपन सुपर-100 स्पर्धा में उपविजेता रहे थे। पूर्व जूनियर वर्ल्ड नंबर वन और वर्तमान में वर्ल्ड नंबर 113 तस्नीम मीर ने छठवें क्रम की समीहा इमाद फारुखी को हराया। तस्नीम इस साल सीनियर वर्ग में ईरान 30वीं फजर इंटरनेशनल चैलेंज स्पर्धा का महिला सिंगल्स का खिताब भी जीत चुकी है। वर्ल्ड नंबर 62 ईशान भटनागर व के. साईंप्रतीक ने कृष्णप्रसाद गर्ग व विष्णुवर्धन गोड पंजला को हराकर डबल्स और रोहन कपूर व सिकी रेड्डी की जोड़ी ने थाईलैंड के रत्चपोल मक्कासासिथोर्न व चासिनी कोरेपाप को हराकर मिक्स डबल्स का खिताब जीता।


सरताज की संदिली रही रनर

सरताज अकादमी की संदिली गोयल लायंस बैडमिंटन ट्रॉफी ओपन स्कूल-कॉलेज टूर्नामेंट में अंडर-19 वर्ष बालिका वर्ग में रनर रही। बच्चों में कैंसर के प्रति जागरुकता के लिए आयोजित इस स्पर्धा में सरताज अकादमी के आशुतोष बिन्नानी अंडर-19 और अंडर-17 वर्ष बालक, गौतम मूणत अंडर-15 और अंडर-17 वर्ष बालक वर्ग में क्वार्टर फाइनल खेले। याशिका जायसवाल अंडर-13 बालिका, समर्थ दुबे अंडर-11 बालक वर्ग, वृतिका राज, अराध्या आर्य व आरोही गोयल अंडर-11 वर्ष बालिका वर्ग के क्वार्टर फाइनल खेली। सरताज अकादमी प्रबंध निदेशक और कोच धर्मेश यशलहा ने बताया कि स्पर्धा में इंदौर, धार, उज्जैन, खरगोन, खंडवा, डकाच्या, राऊ के विद्यालयों और महाविद्यालयों के खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। बेहतर प्रदर्शन करने वाले सरताज अकादमी के सभी खिलाड़ियों को विशेष रुप से पुरस्कृत किया गया।


इंदौर संभाग की टीम में अधिकांश खिलाड़ी इंदौर जिले के

इंदौर। मध्यप्रदेश स्टेट स्कूल बैडमिंटन स्पर्धा के लिए इंदौर संभाग की टीम घोषित की गई। इसमें सर्वाधिक 16 खिलाड़ी इंदौर है, जबकि खरगोन जिले के 8 और धार जिले के 6 खिलाड़ियों का चयन हुआ है। इंदौर के अरुण परदेशी टीम के मैनेजर और धर्मेश यशलहा कोच होंगे। लोक शिक्षण खेल सहायक संचालक हेमंत वर्मा ने टीम की घोषणा करते हुए बताया कि राज्य शालेय बैडमिंटन स्पर्धा छिंदवाड़ा में 27 से 30 सितंबर तक होगी, जिसमें 14, 17 और 19 वर्ष बालक व बालिका वर्ग के मुकाबले होंगे। इंदौर संभाग की अंडर-14 वर्ष बालिका टीम में आरोही शुक्ला, कनिका जाट व मिहिका जगदाले (इंदौर)। अंडर-17 वर्ष बालिका टीम में अनुष्का शाहपुरकर, ओजस्विनी दुबे व धीमाही चौहान (इंदौर), अंडर-19 वर्ष बालिका टीम में निहारिका संत, प्रिशा गुप्ता और ऋषिका जैन (इंदौर), अंडर-14 वर्ष बालक टीम में शौर्य मिश्रा व जसराज सिंह सलूजा (इंदौर), वरदान अग्रवाल व ओजस जैन (इंदौर) व अंडर-19 वर्ष बालक टीम में मंत्र सोनेजा, मानस अरोरा व अनन्य गुप्ता (इंदौर) है।


All Comments

No Comment Yet!!


Share Your Comment


टॉप न्यूज़