https://khulasafirst.com/images/018b0c44750c0bcd6aa1df6cb8d422c9.png

Hindi News / politics / Will Sachin become the new pilot of Rajasthan

सचिन बनेंगे राजस्थान के नए ‘पायलट’? : सचिन पायलट 23 सितंबर को राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए थे

25-09-2022 : 03:10 pm ||

एजेंसी… नई दिल्ली

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए दिल्ली में चुनाव से पहले तेजी से हवा राजस्थान में बदलती दिख रही है। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव लड़ने की तैयारी कर ली है। इसके लिए उन्हें सीएम पद से इस्तीफा देना पड़ सकता है। गहलोत के बाद राजस्थान की गद्दी सचिन पायलट के पास जाना लगभग तय हो चुका है। कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ रहे अशोक गहलोत ने कहा था कि उनके उत्तराधिकारी का फैसला पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ही करेंगी। इसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष ने आज होने वाली राजस्थान में कांग्रेस विधायक दल की बैठक के लिए मल्लिकार्जुन खड़गे और महासचिव अजय माकन को पर्यवेक्षक नियुक्त किया है।


आज होगी वाली राजस्थान में कांग्रेस विधायक दल की बैठक

पाला बदलने में जुटे गहलोत समर्थक महज 48 घंटों में जयपुर में राजनीतिक समीकरण तेजी से बदल गए हैं। अशोक गहलोत का समर्थन कर रहे विधायक और मंत्री अब सचिन पायलट के खेमे में जगह पाने की कोशिश करते दिख रहे हैं।


सचिन ने की थी राहुल, सोनिया और प्रियंका से मुलाकात

सचिन पायलट 23 सितंबर को राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए थे। इसके बाद उन्होंने सोनिया गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा से भी मुलाकात की थी। कांग्रेस आलाकमान के साथ बैठक करने के बाद वे जयपुर लौट आए। इसके बाद उनकी पहली बैठक राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी के साथ हुई। आपको बता दें कि गहलोत के उत्तराधिकारी के रूप में जोशी के नाम की भी चर्चा थी। इस बैठक में कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचैरावास और पूर्व विधायक रघु शर्मा भी मौजूद थे।


All Comments

No Comment Yet!!


Share Your Comment


टॉप न्यूज़