https://khulasafirst.com/images/018b0c44750c0bcd6aa1df6cb8d422c9.png

Hindi News / State / up-chunav-barabanki-cm- yogi adityanath rally-barabanki

योगी की रैली में सांड कांड : गुस्साए किसानों ने CM की सभा में छोड़ दिए हजारों गाय-सांड

22-02-2022 : 09:15 pm ||

खुलासा फर्स्ट...बाराबंकी। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को बाराबंकी पहुंचे। लेकिन सीएम योगी की रैली से पहले यहां किसानों ने रैली से 500 मीटर की दूरी पर मैदान में सैकड़ों गाय, बैल और सांडों को छोड़। इससे यहां अफरा-तफरी मच गई। पुलिसवालों ने बांस-बल्ली लगाकर आवारा जानवरों को रैली में आने से रोका। किसानों ने कहा, इसी तरह आवारा मवेशी हमारा जीना हराम कर रहे हैं,सीएम को भी पता चलना चाहिए गाय-सांड से हमें कितनी समस्या होती है। सूबे में विधानसभा चुनाव के बीच, आवारा जानवरों का मुद्दा छाया हुआ है। सड़कों पर आवारा जानवरों का झुंड देखने को मिलता है। इन आवारा पशुओं के कारण सबसे ज्यादा किसानों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ये पशु फसलों को बड़े पैमाने पर नुकसान पहुंचा रहे हैं।

 

इस बवाल के कारण सीएम योगी की रैली में भी देरी हो गई, लेकिन उन्होंने इस बात से कोई नरागजी जाहिर नहीं की बल्कि गायों के बारे में बड़ी बात कह दी। उन्होंने कहा- यूपी में जब बीजेपी की सरकार बनी तो पहले फैसला किसानों और बेटियों के लिए किया गया। हमने यह भी निर्णय लिया कि गौवंश को बूचड़खानों में कटने नहीं देंगे तो किसानों की फसलें भी नष्ट नहीं होने देंगे। इसके लिए सरकार ने जगह-जगह गौशालाएं बनवाई और आगे भी हमारी सरकार किसानों के हित में कार्य करती रहेगी। 


उन्होंने कहा कि - आज गांव में 24 घंटे बिजली मिल रही है, पहले सिर्फ ईद-मोहर्रम में मिलती थी, होली दिवाली में बत्ती गुल हो जाती थी। अब हर त्यौहार में बिजली मिलती है, बारांबकी में 21 हजार 800 से अधिक किसको का कर्ज माफ किया गया है, कोरोना की तीसरी लहर कब आई, कब गई कुछ पता नहीं चला, अगर यहां सपा-बसपा की सरकार होती तो वैक्सीन की कालाबाजरी होने लगती। डबल इंजन की सरकार है तो राशन की भी डबल डोज मिल रही है। क्या 2017 से पहले भी मिलता था? गरीबों का पैसा पहले इत्र वाले मित्र के यहां चला जाता था। एक हाथ में विकास के काम तो दूसरे हाथ में बुलडोजर होगा।


इस बीच कांग्रेस ने सीएम योगी पर निशाना साधा है। कांग्रेस ने सोशल मीडिया पर लिखा, 5 सालों में उत्तर प्रदेश में जितने भाजपा के सदस्य नहीं बने होंगे, उससे 5 गुना ज्यादा तो सांड इकट्ठे कर दिए भाजपा की सरकार ने। चुनाव आते ही अब कह रहे हैं कि “छुट्टा जानवरों” का इंतजाम बांधेंगे। सुनते ही भाजपा के कार्यकर्ता सहमे हुए हैं। भाजपा सरकार और सांड दोनों जाने वाले हैं। 



All Comments

No Comment Yet!!


Share Your Comment


टॉप न्यूज़