https://khulasafirst.com/images/018b0c44750c0bcd6aa1df6cb8d422c9.png

Hindi News / state / Twin Towers will meet in the dust on August 28

ट्विन टॉवर 28 अगस्त को धूल में मिलेंगे : भ्रष्टाचार की प्रतीक इमारत को गिराने की तैयारी पूरी

25-08-2022 : 07:57 pm ||

एजेंसी… नई दिल्ली

नोएडा में 40  मंजिला सुपरटेक ट्विन टावर को गिराने की तैयारी पूरी हो चुकी हैं। ट्विन टावर को 28 अगस्त, रविवार को गिराया जाना है। दोपहर ठीक ढाई बजे ब्‍लास्‍ट किया जाएगा, इसके लिए दोपहर ढाई से तीन बजे तक नोएडा फ्लाइंग जोन रहेगा. ट्विन टावर गिराए जाने से पहले उसके पास की सुपर टेक एमरल्‍ड और एटीएस विलेज सोसाइटी के निवासियों की सांसें उपर-नीचे हो रही हैं। सुपर टेक एमरर्ल्ड के दो रिहायशी टावर ऐसे हैं जिनकी ट्विन टावर से दूरी करीब 10 मीटर है। नोएडा की 93 ए सेक्टर की सुपर एमरर्ल्ड सोसाइटी के ठीक बगल में ट्विन टॉवर को गिराया जाना है। पूरे टॉवर को नॉन बावन जीरो टेक्साइल क्लाथ से ढंका गया है, जिसके अंदर से धूल नहीं आ सकती। 28 तारीख को सुबह सात बजे इन सभी को फ्लैट छोड़ना है।


बगल की सोसायटियों पर आफत

सोसाइटी की निवासी सरिता ने बताया हम लोगों ने लास्ट वीक में तैयारी शुरू की है। हम वॉल्स पर हैंगिग्‍स, पेंटिंग्‍स, क्‍लॉक्‍स और टीवी उतारकर जाएंगे। हम अपने कांच दरवाजे-खिड़कियों पर टेप लगाकर जाएंगे। इसके अलावा प्लांट्स को हम घर में रखकर जाएंगे। 303 फ्लैट में रहने वाली लॉ स्‍टूडेंट खुशी ने बताया ऐसी चीजें जो टूट सकती हैं, उन्हें हम पैक कर रख रहे हैं। हम दो-तीन दिन से यही काम कर रहे हैं ताकि इन चीजों को जितना प्रोटेक्ट कर सकते हैं, कर रहे हैं। ऐसा काम पहली बार हो रहा है तो स्वाभाविक है डर लगता है।


रहवासियों को घर छोड़कर जाना होगा

हिमानी गुप्ता ने कहा सामान की चिंता होती है। यह शीट डस्ट से कवर करेगी लेकिन यदि हाई बाइब्रेशन हुई ऐसे में बिल्डिंग के बड़े-बड़े पीस गिरे और वे टूटे उससे क्या प्रोटेक्शन होगी, इस बारे में कोई आइडिया नहीं है। 28 अगस्त को सुबह सात बजे सुपर टेक एमरर्ल्ड और एटीएस विलेज खाली हो जाएंगी। इन रहवासियों को घर छोड़कर जाना होगा। चार बजे यह पता चलेगा कि सब ठीक रहा या नहीं। सब ठीक रहेगा तो इन लोगों को घर में जाने की इजाजत मिलेगी।


All Comments

No Comment Yet!!


Share Your Comment


टॉप न्यूज़