https://khulasafirst.com/images/018b0c44750c0bcd6aa1df6cb8d422c9.png

Hindi News / State / The accused threatened if I go to jail I will destroy the dynasty

आरोपी ने दी धमकी- जेल गया तो वंश मिटा दूंगा : ग्राम मुरादपुर चक में दबंगों का कहर

13-07-2022 : 04:09 pm ||

खुलासा फर्स्ट… गुना

धरनावदा थाना क्षेत्र के ग्राम मुरादपुर चक का एक वीडियो सामने आया है जिसमें आरोपी हरिचरण कह रहा है मैं जिस दिन जेल में चलो गओ उस दिन मिटा के फेंक दूंगा। मैं ईमरतलाल का नाती हूं। यहां दबंग यादवों ने अहिरवार परिवार के साथ दो साल के अंतर में तीन-तीन बार बेरहमी से मारपीट की। खून-खराबा हुआ और बड़ी मुश्किल से पुलिस के चक्कर लगा-लगाकर तीनों बार एफआईआर भी हुई, लेकिन दबंगों के हौसले आज भी बुलंद हैं। वे आए दिन पीडि़त परिवार से मारपीट, गाली-गलौंच करने के साथ ही जान से मारने की धमकी दे रहे हैं।


जमीन छुड़ाने की नीयत

मामला ये है ग्राम मुरादपुर चक में ज्यादातर अहिरवार परिवार निवास करते हैं। यहां पास के ही गांव बरोदिया के यादव एससी-एसटी के लोगों पर जमीन-जायदाद छुड़ाने की नीयत से हमला करवाते रहते हैं। ऐसा ही हुछ इस अहिरवार परिवार के साथ हुआ। जिनकी स्वामित्व व आधिपत्य की कृषि भूमि पर आरोपीगण निवासी बरोदिया कला महेश यादव, राजाराम यादव, सुरेश यादव, बृज यादव, हरवीर यादव, शिवम यादव व अन्य ने मिलकर फरियादी जगदीश पुत्र हल्कूराम अहिरवार, पिता हल्कूराम, मां सुगनबाई, भाई शिवराज अहिरवार के साथ बेरहमी से मारपीट की और जान से खत्म करने की कोशिश की गई।


जिसकी एफआईआर 30 जून 2022 को थाना धरनावदा में आरोपीगण के विरूद्ध धारा 294, 323, 506, 427, 34 आईपीसी व एससी-एसटी एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध कराया गया था।  इसके बावजूद आरोपी खुलेआम घूम रहे हैं और वे आए दिन मारपीट व जान से मारने की धमकी दे रहे हैं, उन्हें पुलिस का नाम मात्र का खौफ नही है। 


इससे अहिरवार परिवार का जीना मुश्किल हो गया है।  दबंगों के आतंक से पीडि़त परिवार भयभीत है और उन्हें रात दिन डर सता रहा है कि कहीं उनके साथ कोई गंभीर और अनहोनी घटना न घट जाए।


पीट-पीटकर लहुलूहान कर दिया था

दो एफआईआर पहले से

ग्राम बरोदिया कला के दबंगों का अपराध इस कदर सिर चढ़कर बोल रहा है कि उनके आतंक के आगे हर कोई नतमस्तक है। उन्होंने एससी-एसटी के लोगों को माटी-कूड़ा समझ रखा है और जब चाहे तब उन्हें लहुलूहान कर देते हैं।


नहीं हो रही सुनवाई

2020 में भी एक एफआईआर हुई जिसमें राजाराम यादव, सुरेश यादव, महेश यादव, चंद्रभान यादव और पूरन यादव निवासी बरोदिया कला के खिलाफ 18 अगस्त 2020 को मामला दर्ज हुआ। उक्त अपराध में आरोपियों ने कैलाश अहिरवार, हल्कूराम अहिरवार, भमरीबाई, सुगन बाई और कंचनबाई को पीट-पीटकर लहुलूहान कर दिया था। इसी प्रकार 7 मई 2022 को हरिचरण यादव के खिलाफ एफआईआर हुई। इस बार आरोपी ने जगदीश अहिरवार और उसके परिजनों के साथ ओढ़ा की पुलिया के पास मारपीट की थी। पीडि़त अहिरवार परिवार दर-दर की ठोकर खा रहा है और शासन-प्रशासन से न्याय की गुहार लगा रहा है, लेकिन सुनवाई नही हो रही।


पीड़ितों की मदद

 मामला मेरी जानकारी में है। दो एफआईआर पहले की हैं । हम पीडि़त परिवार की पूरी मदद कर रहे हैं। आरोपियों को किसी कीमत पर बख्शा नही जाएगा।

अरूणप्रताप भदौरिया, थाना प्रभारी धरनावदा



All Comments

No Comment Yet!!


Share Your Comment


टॉप न्यूज़