https://khulasafirst.com/images/eceb0ef7616e803d2e768e2be8e121f2.jpg

Hindi News / indore / Six secretaries suspended notice given to 16 reply sought in 3 days

छह सचिव सस्पेंड, 16 को दिया नाेटिस, 3 दिन में मांगा जवाब : कार्रवाई:  कलेक्टर का ऑनस्पॉट एक्शन

04-08-2022 : 03:38 pm ||

खुलासा फर्स्ट… विदिशा

कलेक्टर उमाशंकर भार्गव ने ग्रामीण विकास विभाग के माध्यम से क्रियांवित योजनाओं की समीक्षा के दौरान बड़ी कार्रवाई की है। इस कार्रवाई में दर्जनभर से अधिक सचिवों पर गाज गिरी। समीक्षा के दौरान कलेक्टर ने सिरोंज, लटेरी, कुरवाई के दो- दो सचिवों को निलंबित करने के आदेश जारी किए हैं। वहीं 16 से अधिक सचिवों को नोटिस जारी किए जा रहे हैं। कलेक्टर के सख्त रुख के बाद सचिवों में हड़कंप मच गया है। हितग्राहीमूलक योजनाओं के क्रियांवयन में कोताही बरतने पर ग्राम पंचायतों के सचिवों के खिलाफ यह कार्रवाई की गई है। 


कलेक्टर भार्गव के द्वारा दिए गए निर्देशों का हवाला देते हुए जिला पंचायत सीईओ डॉ. योगेश भरसट ने बताया कि तीन विकासखंड लटेरी, कुरवाई, सिरोंज के दो-दो सचिवों के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की गई है। जबकि 16 सचिवों को शोकॉज नोटिस जारी कर उन्हें 3 दिन के भीतर अपना स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए हैं। नियत समयावधि में जवाब नहीं देने पर उनके खिलाफ भी निलंबन की कार्रवाई की जाएगी। जिला पंचायत सीईओ डॉ. भरसट ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना के कार्यों की समीक्षा कलेक्टर द्वारा की गई थी। जिसमें यह पाया गया कि ग्राम पंचायतों के सचिवों द्वारा हितग्राहियों को समय पर किश्त देने में सचिवों द्वारा अड़ंगे लगाए गए।  जिससे कई  हितग्राहियों को समय पर दूसरी और तीसरी किस्त नहीं मिल पाई। जिससे उनके आवास अधूरे पड़े हुए हैं।  कलेक्ट्रेट सभागार कक्ष में हुई बैठक में कलेक्टर भार्गव ने सभी को स्पष्ट चेतावनी दी कि हितग्राहीमूलक योजनाओं के क्रियान्वयन में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने जिला पंचायत के अतिरिक्त सीईओ दयाशंकर सिंह को निर्देश दिए हैं कि विकासखंड स्तरों पर समीक्षा बैठकें आयोजित कर लापरवाही करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।


ये सचिव हुए निलंबित

लटेरी विकासखंड के ग्राम पंचायत जमुनियाकलां के सचिव हेम सिंह, ग्राम पंचायत मुरारिया के सचिव किशनसिंह गुर्जर, कुरवाई जनपद पंचायत के ग्राम पंचायत विशनपुर के सचिव भंवरलाल कुशवाह, ग्राम पंचायत फतेहपुर के सचिव गणपत सेन, सिरोंज जनपद पंचायत में ग्राम पंचायत गेहूंखेड़ी के सचिव राजकुमार दांगी और ग्राम पंचायत खेजड़ागोपाल के सचिव कमलसिंह दांगी को  तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।


All Comments

No Comment Yet!!


Share Your Comment


टॉप न्यूज़