https://khulasafirst.com/images/8bccbd4349e5b69f665c43b6f89c41ff.jpg

Hindi News / Sports / russia-ukraine-war -tennis-player-sergiy-stakhovsky-join-military-reserves-

रूस-यूक्रेन युद्ध : टेनिस खिलाड़ी सर्गेई उठाएंगे हथियार, यूक्रेन सेना में हुए शामिल

27-02-2022 : 03:46 pm ||

कीव। यूक्रेन पर रूस के हमले के बाद अब स्थिति और गंभीर होती जा रही है। इस बीच अमेरिका की एक निजी कंपनी ने सैटेलाइट तस्वीरों के माध्यम से खुलासा किया है कि रूस ने यूक्रेन पर काफी हद तक कब्जा जमा लिया है। शनिवार को ली गईं ताजा सैटेलाइट तस्वीरें बताती हैं कि रूस ने यूक्रेन के नोवा काखोवका में नीपर नदी पर काखोवका जलविद्युत संयंत्र के पास अपनी सेना के जवानों को एकत्र किया है। 


दूसरी ओर, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यूक्रेन के आम जनता ने भी अपने देश की रक्षा के लिए हथियार उठा लिए हैं। वहीं समाचार एजेंसी एएफपी ने रिपोर्ट किया है कि यूक्रेन के टेनिस खिलाड़ी सर्गेई स्टाखोव्स्की ने यूक्रेन आर्मी रिजर्व ज्वाइन की है। एएफपी की रिपोर्ट के अनुसार, सर्गेई स्टाखोव्स्की ने कहा कि वह रूसी आक्रमण से लड़ने के लिए अपने देश के आर्मी रिजर्व में शामिल हो गए हैं। बता दें कि 36 वर्षीय स्टाखोव्स्की कभी दुनिया में 31वें स्थान पर थे और उन्होंने 2013 में विंबलडन के सेंटर कोर्ट में रोजर फेडरर को प्रसिद्ध रूप से हराया था। वह अब अपने देश पर हुए आक्रमण के खिलाफ सेना में आर्मी रिजर्व में भर्ती हो गए हैं।


उन्होंने स्काई न्यूज से कहा - बेशक, मैं लड़ूंगा, यही एकमात्र कारण है कि मैं वापस आने (यूक्रेन) की कोशिश कर रहा हूं। उन्होंने कहा, "मैंने पिछले हफ्ते रिजर्व के लिए साइन अप किया था। मेरे पास सैन्य अनुभव नहीं है, लेकिन मुझे निजी तौर पर बंदूक चलाने का अनुभव है। मेरे पिता और भाई सर्जन हैं, वे तनावग्रस्त हैं, लेकिन मैं उनसे अक्सर बात करता हूं- वे तहखाने में सोते हैं।



All Comments

No Comment Yet!!


Share Your Comment


टॉप न्यूज़