https://khulasafirst.com/images/018b0c44750c0bcd6aa1df6cb8d422c9.png

Hindi News / politics / Rahul Gandhis program changed with threatening letter

धमकीभरे पत्र से बदला राहुल गांधी का कार्यक्रम : दिल्ली से फाइनल होने का इंतजार

20-11-2022 : 03:19 pm ||

खुलासा फर्स्ट… इंदौर

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के इंदौर चरण में पेंच फंस गया है। पहले राहुल गांधी रात्रि विश्राम खालसा कॉलेज में करने वाले थे मगर उनके नाम से धमकीभरा पत्र मिलने के बाद शनिवार सुबह स्थान बदलने का फैसला हुआ। इसके तहत खालसा कॉलेज की जगह वैष्णव कॉलेज कर दिया गया।


जहां वैष्णव कॉलेज प्रबंधन जगह देने से हिचक रहा है वहीं कांग्रेस इंदौर में रात्रि विश्राम के लिए नई जगह तलाशने में जुटी है। गौरतलब है भारत जोड़ो यात्रा 23 नवंबर से मप्र में आरंभ होगी। इंदौर होते हुए उज्जैन जाएगी। वरिष्ठ नेताओं ने राहुल गांधी को खालसा स्टेडियम की बजाय वैष्णव स्टेडियम में ठहराने का प्रस्ताव उनकी टीम को भेजा है। चूंकि जहां राहुल गांधी रुकेंगे, वहीं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ और अन्य स्थानीय नेता भी रहेंगे। खालसा स्टेडियम में विवाद न हो, इसलिए राहुल गांधी और कुछ नेताओं को वैष्णव स्टेडियम में ठहराने पर विचार किया जा रहा है। इससे विवाद की आशंका ही खत्म हो जाएगी। हालांकि कोई भी नेता इस बारे में खुलकर कुछ कहने को तैयार नहीं है।


पूर्व प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार राहुल गांधी रात्रि विश्राम खालसा कॉलेज में करने वाले थे, वहां के बड़े मैदान में ठहरने की तैयारी भी प्रारंभ हो गई थीं। कांग्रेस सूत्रों का कहना है खालसा कॉलेज में रात्रि विश्राम की तैयारी और अन्य कार्यक्रम एक साथ करने में स्थान की समस्या सामने आ रही थी, इसलिए जगह बदली गई है। 29 नवंबर यात्रा का विश्राम दिन है। उल्लेखनीय है राहुल गांधी यात्रा के दौरान विशेष कंटेनर में ही रात्रि विश्राम कर रहे हैं। उनके साथ कांग्रेस के कई अन्य वरिष्ठ नेता और सुरक्षा प्रबंध में लगे लोग भी रात वहीं रुकते हैं। इस तरह का प्रस्ताव इंदौर के लिए भी आया है, उस पर चर्चा जारी है। संभवत: दोनों स्थानों का उपयोग किया जा सकता है। दिल्ली से कार्यक्रम फाइनल होने के बाद ही कुछ कहा जा सकेगा।


राहुल गांधी को धमकी मामले में पुलिस की पूछताछ जारी

राहुल गांधी  को भेजे गए धमकी भरे पत्र में जिस शख्स का नाम आया है, पुलिस उसके सिलसिले में लगातार पूछताछ कर रही है। राहुल के नाम धमकीभरा पत्र जूनी इंदौर की एक मिठाई दुकान में बरामद हुआ था। मामले का खुलासा कर पुलिस कमिश्नर हरिनारायणचारी मिश्र ने जानकारी दी है ज्ञानसिंह नामक शख्स से पूछताछ की जा रही है। पुलिस के मुताबिक शख्स ने अब तक बताया है किसी से उसका विवाद हुआ था इसलिए उसे फंसाने के उद्देश्य से उसके नाम का इस्तेमाल किया।


यहां मिला था धमकी भरा पत्र 

धमकी भरा पत्र जूनी थाना क्षेत्र की मिठाई दुकान पर मिला था। खुलासा तब हुआ जब दुकानदार की नजर उस पत्र पर गई। उसने लेटर पुलिस को सौंप दिया। उल्लेखनीय है शेड्यूल के मुताबिक कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ अब मप्र में होना है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पत्र में कहा गया है भारत जोड़ो यात्रा के दौरान जब राहुल गांधी इंदौर के खालसा कॉलेज में रुकेंगे तब उन्हें बम से उड़ा दिया जाएगा। 


किसने भेजी चिट्ठी?

डीसीपी इंटेलीजेंस रजत सकलेचा ने राहुल गांधी के नाम लिखे गए धमकी भरे पत्र की पुष्टि की। उन्होंने बताया पत्र उज्जैन से भेजा गया है। प्रेषक के तौर पर रतलाम के विधायक चेतन कश्यप का नाम लिखा है। विधायक का कहना है वह इस बात से अनभिज्ञ हैं और प्रशासनिक अधिकारियों से बात करेंगे।


कमलनाथ को भी धमकी

पत्र में पूरे इंदौर को जगह-जगह बम धमाकों से दहलाने की धमकी दी गई ह, साथ ही कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को भी मारने की धमकी दी गई है। कमलनाथ ने राज्य की बीजेपी सरकार पर आरोप लगाया है। उन्होंने कहा सुरक्षा व्यवस्था को लेकर वह मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान से मिल चुके हैं। जानकारी के मुताबिक कमलनाथ ने यह भी कहा बीजेपी हर तरह का हथकंडा अपना रही है। भारत जोड़ो यात्रा 23 नवंबर को मप्र में प्रवेश करेगी। 28 नवंबर को पदयात्रा के दौरान इंदौर में सभा है।


All Comments

No Comment Yet!!


Share Your Comment


टॉप न्यूज़