https://khulasafirst.com/images/018b0c44750c0bcd6aa1df6cb8d422c9.png

Hindi News / indore / Radical 6 professors suspended after ABVP protest

एबीवीपी के प्रदर्शन के बाद कट्‌टरपंथी 6 प्रोफेसर सस्पेंड : शासकीय नवीन विधि महाविद्यालय में बढ़ता इस्लामिक कट्टरपंथ

02-12-2022 : 12:35 pm ||

खुलासा फर्स्ट… इंदौर

इस्लामिक कट्टरपंथ और लव जिहाद शासकीय कॉलेज में भी पहुंचने लगा है। इसके पीछे छात्रों का नहीं बल्कि कॉलेज के ही प्रोफेसरों का हाथ है। ऐसा ही मामला शासकीय नवीन विधि महाविद्यालय में सामने आया है। 


एबीवीपी कार्यकर्ताओं के मुताबिक यहां कई अनैतिक और राष्ट्र विरोधी गतिविधियां संचालित की जा रही है, जिसमें मुख्य रूप से कॉलेज में इस्लाम का प्रचार-प्रसार, मुस्लिम प्रोफेसरों द्वारा छात्राओं को पब और कैफे में ले जाकर षड्यंत्रकारी राष्ट्र विरोधी गतिविधियों की शिक्षा देना, कॉलेज के कश्मीरी मुस्लिम प्रोफेसरों द्वारा विद्यार्थियों को बताया कि धारा 370 हटाना सरकार की सबसे बड़ी भूल है। यही नहीं कश्मीर मूल के मुस्लिम प्रोफेसर कॉलेज के छात्रों के सामने भारतीय सेना को अपमानित कर नकारात्मक बयान देते हैं। इन प्रोफेसरों द्वारा न्यू एजुकेशन पॉलिसी के विरोध में हस्ताक्षर अभियान भी चलाया गया। 


इस तरह की गतिविधियों में संलिप्तता पाए जाने और लव जिहाद जैसी घटनाओं को बढ़ावा देने को देखते हुए एबीवीपी कार्यकर्ताओं द्वारा उग्र आंदोलन कर प्राचार्य को ज्ञापन सौंपा गया। जिसके बाद प्राचार्य द्वारा 6 प्रोफेसर अमीक खोखर, डॉ. मिर्जा मोजिज बेग, डॉ. फिरोज अहमद मीर, सुहेल अहमद वानी, मिलंद कुमार गौतम और डॉ. पूर्णिमा बीसे को 5 दिन के लिए सस्पेंड किया गया है। इसके साथ ही प्राचार्य ने आश्वासन दिया है कि भविष्य में इस प्रकार की राष्ट्र विरोधी गतिविधियों को महाविद्यालय परिसर में अथवा प्रोफेसरों द्वारा नहीं दोहराया जाएगा। 


समस्त शिकायतों के विरुद्ध त्वरित कार्रवाई की जाएगी। ज्ञापन में मुख्य रूप से प्रांत मंत्री घनश्याम सिंह चौहान, लक्की आदिवाल, दीपेंद्र ठाकुर, बृजेंद्र धाकड़ सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित रहे।


All Comments

No Comment Yet!!


Share Your Comment


टॉप न्यूज़