https://khulasafirst.com/images/8bccbd4349e5b69f665c43b6f89c41ff.jpg

Hindi News / Sports / New Zealand reached Jaipur to clash with India

17 नवंबर से शुरू होगी टी-20 सीरीज : भारत से भिड़ंत के लिए जयपुर पहुंची न्यूजीलैंड

16-11-2021 : 14:04:10 ||

जयपुर, एजेंसी न्यूजीलैंड की टीम भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए जयपुर पहुंच चुकी है। 17 नवंबर से दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज की शुरुआत होगी। इसके बाद भारत और न्यूजीलैंड दो मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलेगी। कीवी टीम को टी-20 विश्व कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था।  टी-20 विश्व कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने कीवी टीम को आठ विकेट से हराया था। इसके बाद टीम अब भारत के खिलाफ सीरीज खेलेगी। विश्वकप के दौरान ही न्यूजीलैंड को दो बड़े झटके लगे। विश्व कप की शुरुआत में लॉकी फर्ग्यूसन चोटिल हो गए थे। इसके बाद वे पूरे टूर्नामेंट में नहीं खेले। वहीं, सेमीफाइनल में टीम के मुख्य बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे भी चोटिल हो गए थे। 

कॉन्वे ने इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में आउट होने के बाद हाथ को बल्ले पर दे मारा था। इससे उनका हाथ टूट गया था। फाइनल में भी उनके नहीं खेलने का टीम को नुकसान हुआ। कॉन्वे इसके साथ ही भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज और टेस्ट सीरीज भी बाहर हो गए। उनकी जगह टेस्ट सीरीज के लिए डेरिल मिचेल को टीम में शामिल किया गया है। मिचेल ने विश्व कप में अच्छी बल्लेबाजी की थी।

कल से खेली जाएगी सीरीज

जयपुर में 17 नवंबर से शुरू हो रही तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम सोमवार को भारत पहुंचेगी। दूसरा टी-20 रांची में 19 नवंबर, जबकि तीसरा कोलकाता में 21 नवंबर को खेला जाएगा। दो टेस्ट की सीरीज का पहला टेस्ट कानपुर में 25 नवंबर से जबकि दूसरा टेस्ट मुंबई में तीन दिसंबर से खेला जाएगा।


All Comments

No Comment Yet!!


Share Your Comment


टॉप न्यूज़