https://khulasafirst.com/images/018b0c44750c0bcd6aa1df6cb8d422c9.png

Hindi News / State / Mama has started in Madhya Pradesh

मध्यप्रदेश में ‘मामा’ का चल पड़ा है : बुलडोजर

23-03-2022 : 12:34 pm ||


खुलासा फर्स्ट… भोपाल


मुख्यमंत्री ने पीड़ित परिजनों को घर पहुंचकर बंधाया ढांढस, ग्रामीणों से किया सीधा संवाद


मुख्यमंत्री की गुंडे-बदमाशों को चेतावनी सुधर जाएं या मध्यप्रदेश छोड़ दें

गुंडे और बदमाशों के मकानों को खोदकर मैदान बना दूंगा। मामा का बुलडोजर चल पड़ा है और अब रुकेगा नहीं, गुंडे-बदमाशों को ठिकाने लगाकर ही दम लेगा। गुंडे-बदमाश गरीबों और कमजोरों को सताना बंद कर दे या मध्यप्रदेश छोड़ दें। ये बात मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने कल रायसेन जिले की सिलवानी तहसील के खमरिया गांव में ग्रामीणों को संबोिधत करते हुए कही। मुख्यमंत्री ने विवाद में मारे गए राजू धुर्वे के परिवारजनों से चंद्रपुरा पहुंचकर मुलाकात की। इस मौके पर स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी और क्षेत्रीय विधायक रामपाल सिंह भी उपस्थित थे। चौहान ने कहा कि गरीबों और जनजातीय लोगों के विरुद्ध होने वाले हर अत्याचार को सख्ती से रोका जाएगा। उन्होंने उल्लेख किया कि उन्होंने एक जमाने में कहा था कि प्रदेश में डकैतों का सफाया करूंगा और आज प्रदेश में एक भी डाकू नहीं है। उन्होंने कहा कि उनका बुलडोजर पूरे प्रदेश में चल रहा है। चाहे सिवनी हो, श्योपुर, शहडोल या जावरा, सब जगह गुंडे-बदमाशों के मकानों को मैदान बना दिया है। उन्होंने जनजातीय वर्ग को आश्वस्त किया कि पूरी सरकार और मुख्यमंत्री उनके साथ है। अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि सर्चिंग कर सभी तरह के अवैध कारोबार पर सख्ती से रोक लगाएं। उन्होंने कहा कि घटना से प्रभावित हुए लोगों को सहायता राशि भोपाल से भी दी जा सकती थी, लेकिन चंद्रपुरा सिर्फ इसलिए आया हूं कि गुंडे-बदमाशों को यह चेतावनी मिल जाए कि उन्हें सरकार छोड़ेगी नहीं।


स्वर्गीय राजू के परिवार की जिम्मेदारी सरकार की

मुख्यमंत्री चौहान विवाद में अपनी जान गंवा चुके राजू धुर्वे के घर भी गए और उनकी पत्नी माया बाई को पांच लाख रुपए की अनुग्रह राशि का चेक भेंट किया। उन्होंने सहायता स्वरूप मृतक के पिता और भाई को प्रधानमंत्री आवास योजना में दो आवास के स्वीकृति-पत्र भी सौंपे। उन्होंने कहा कि मृतक के तीनों बच्चों को प्रतिमाह 2-2 हजार रुपए दिए जाएंगे और उनकी पत्नी को स्व-रोजगार से जोड़ा जाएगा।



रोटी-कपड़ा-मकान सबका हक
मुख्यमंत्री ने कहा कि रोटी-कपड़ा मकान का हक सबको है। पूरे इलाके का सर्वे कराकर गरीबों को पक्के मकान दिए जाएंगे। राशन उपलब्ध कराया जाएगा। मुख्यमंत्री भू-आवासीय योजना का लाभ भी दिया जाएगा। उन्होंने जन-कल्याण शिविरों के आयोजन की सराहना करते हुए कहा कि प्रत्येक गरीब को शासन की योजनाओं से लाभान्वित करें। उन्होंने जिला पंचायत सीईओ को निर्देश दिए कि क्षेत्र में स्व-सहायता समूह बनाए जाएं। नए काम-धंधे उपलब्ध कराए जाएं। बच्चों को पढ़ाई के लिए छात्रवृत्ति मिलना सुनिश्चित किया जाए। मुख्यमंत्री ग्राम में स्व. राजू के निवास पहुंचे। उन्होंने परिवार के सदस्यों को ढांढस बंधाया और निवास परिसर में स्व. राजू की स्मृति में आम का पौधा रोपा।


All Comments

No Comment Yet!!


Share Your Comment


टॉप न्यूज़