https://khulasafirst.com/images/8bccbd4349e5b69f665c43b6f89c41ff.jpg

Hindi News / Sports / Lakshya Sen lost to Vitidsern due to foot ulcers

पैरों में छालों के कारण विटिडसर्न से हारे लक्ष्य सेन : जर्मन ओपन 2022 बीडब्ल्यूएफ सुपर 300

15-03-2022 : 05:33 pm ||

एजेंसी… नई दिल्ली


भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन मुल्हेम में खेले जा रहे जर्मन ओपन 2022 बीडब्ल्यूएफ सुपर 300 पुरुष सिंगल्स में रनर रहे। विश्व के 12वें नंबर के युवा भारतीय शटलर लक्ष्य सेन फाइनल में पैरों में छालों की समस्या के कारण अपनी रिदम कायम नहीं रख पाए और थाईलैंड के कुनलावुत विटिडसर्न से 21-18, 21-15 से हार गए।

पिछले साल के अंत में वर्ल्ड चैंपियनशिप में ब्रोंज  जीतने वाले लक्ष्य सेन साल के अपने दूसरे बीडब्ल्यूएफ खिताब को जीतने में असफल रहे। जनवरी में इंडिया ओपन सुपर 500 का खिताब जीता था।

लक्ष्य ने इंडिया ओपन सुपर 500 में मौजूदा वर्ल्ड चैंपियन कीन यू लोह को हराया था। सेन ने टोक्यो ओलंपिक के गोल्ड   विजेता और दुनिया के नंबर 1 विक्टर एक्सेलसन को सेमीफाइनल में हराया था। प्री-क्वार्टर फाइनल में लक्ष्य ने वर्ल्ड नंबर पांच इंडोनेशिया के गिंटिंग को हराकर उलटफेर किया था। वही क्वार्टर फाइनल में उन्होंने भारतीय एचएस प्रणोय की चुनौती को ध्वस्त किया था।


थाईलैंड के प्रतिद्वंद्वी को दी कड़ी टक्कर

लक्ष्य सेन ने मैच में अच्छी शुरुआत की, लेकिन तीन बार के जूनियर वर्ल्ड चैंपियन, विटिडसर्न ने शुरुआती दौर में भारतीय खिलाड़ी पर दबाव बनाते हुए पांच अंकों की बढ़त बनाई। इसके बाद भारतीय शटलर ने मैच में वापसी की और थाईलैंड के प्रतिद्वंद्वी को कड़ी टक्कर दी। हालांकि, विटिडसर्न की शुरुआती बढ़त ने उन्हें पहले गेम में जीत दिला दिया। शुरुआती गेम के अंत में, लक्ष्य सेन को अपने पैर में छाले के इलाज के लिए रुकना पड़ा।

पैर में छालों के कारण भारतीय शटलर का प्रदर्शन दूसरे गेम में प्रभावित हुआ और विटिडसर्न ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन के साथ मैच जीत लिया। लक्ष्य सेन ने मैच में वापसी के लिए काफी प्रयास किया लेकिन वो असफल रहे। भारतीय शटलर लक्ष्य सेन 16 मार्च से शुरू होने वाले ऑल इंग्लैंड ओपन 2022 में कोर्ट पर दिखाई देंगे।


All Comments

No Comment Yet!!


Share Your Comment


टॉप न्यूज़