https://khulasafirst.com/images/8bccbd4349e5b69f665c43b6f89c41ff.jpg

Hindi News / Sports / India-New Zealand first T20 today, new beginning in Rohit-Dravid era

वर्ल्ड कप में मिली हार का बदला लेने उतरेगी इंडिया : भारत-न्यूजीलैंड पहला टी-20 आज, रोहित-द्रविड़ युग में नई शुरुआत

17-11-2021 : 14:38:16 ||

जयपुर, एजेंसी। विश्व कप के शुरुआत में बाहर होने वाली टीम इंडिया रोहित शर्मा की कप्तानी और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ की निगरानी में न्यूजीलैंड के खिलाफ बुधवार से शुरू होने वाली तीन टी-20 मैचों की सीरीज में नई शुरुआत करने की कोशिश करेगी। वहीं टीम इंडीया वर्ल्डकप की हार का न्यूजीलैंड से बदला लेने उतरेगी।  द्रविड़ और रोहित की जोड़ी के पास अगले टी-20 विश्व कप से पहले सबसे छोटे प्रारूप में मजबूत टीम तैयार करने के लिए सिर्फ 11 महीने होंगे। इस बीच उन्हें टीम में आवश्यक बदलाव और सुधार करने होंगे। यूएई में टी-20 विश्व कप की निराशा के बाद भारत तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर में हार्दिक पांड्या से इतर देखने को मजबूर हुआ है। पांड्या चोटिल होने के कारण अपनी ऑलराउंड क्षमता का प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं। रोहित और द्रविड़ ऑस्ट्रेलिया की परिस्थितियों को ध्यान में रखकर खिलाड़ी की योग्यता को परखना चाहेंगे। ऑस्ट्रेलिया अगले साल टी-20 विश्व कप की मेजबानी करेगा।

टीम में पांच ओपनर मौजूद

भारतीय टीम में छोटे प्रारूप के पांच ओपनर हैं और उन्हें मध्यक्रम में उतारना चुनौतीपूर्ण होगा। रोहित और उपकप्तान के राहुल पारी का आगाज कर सकते हैं। किशन और गायकवाड़ के रूप में अधिक विकल्प होने के कारण भारत कुछ प्रयोग भी कर सकता है। यहां तक कि वेंकटेश ने केकेआर की तरफ से अपने सभी रन ओपनर के रूप में बनाए, लेकिन वह मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने के लिए तैयार हैं।

वेंकटेश और आवेश पर रहेगी निगाह

आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले इंदौर के वेंकटेश अय्यर और आवेश खान पर शहरवासियों की निगाहें रहेंगी। वेंकटेश को हार्दिक के विकल्प के रूप में देखा जा रहा है। न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों से यह पता चल जाएगा कि उन्हें तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर के रूप में तैयार किया जा सकता है या नहीं। भारत बल्लेबाजी विभाग में अधिक ‘पावर हिटर’को रख सकता है। आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स की तरफ से खेलने वाले वेंकटेश ने लंबे और बड़े शॉट खेलने की अपनी क्षमता का खुलकर प्रदर्शन किया है। आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले गायकवाड़, हर्षल, आवेश और चहल को भी शामिल किया गया है।


All Comments

No Comment Yet!!


Share Your Comment


टॉप न्यूज़