https://khulasafirst.com/images/eceb0ef7616e803d2e768e2be8e121f2.jpg

Hindi News / mahakalsena / In view of the bad weather the administration appealed

खराब मौसम को देखते हुए प्रशासन ने की अपील : अमरनाथ यात्रा के लिए 5 अगस्त तक पहुंचें यात्री

04-08-2022 : 03:21 pm ||

एजेंसी… श्रीनगर

अमरनाथ यात्रा जारी है। इस वर्ष कोरोना की वजह से दो साल बाद अमरनाथ यात्रा की पवित्र गुफा की यात्रा आयोजित की गई है। हालांकि यात्रा अवधि के दौरान कई बार यात्रियों को खराब मौसम का सामना करना पड़ा है।


इस बीच खराब मौसम के पूर्वानुमान के मद्देनजर जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने अमरनाथ की पवित्र गुफा की यात्रा में आने की योजना बना रहे यात्रियों के लिए अपील जारी की है। प्रशासन ने ऐसे यात्रियों से 5 अगस्त से तक अमरनाथ यात्रा के लिए पहुंचने का निवेदन किया है। प्रशासन ने ऐसे सभी यात्रियों से 5 अगस्त से पहले-पहले यात्रा के लिए आने को कहा है. प्रशासन ने कहा कि मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जारी किया है कि जम्मू और कश्मीर में 5 अगस्त के बाद के दिनों में तेज बारिश होने का अनुमान है। जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिंहा ने कहा कि इस वर्ष तीन लाख से ज्यादा बाबा बर्फानी के भक्तों ने बाबा के दर्शन किए हैं, साथ ही उन्होंने कहा कि इस वर्ष गर्मी के कारण बाबा का वह स्वरूप नहीं हैं और प्रकृति भी साथ नहीं दे रही। इस वजह से काफी इलाकों में बहुत बारिश हुई हैं। उपराज्यपाल ने कहा कि वह यात्रियों से आग्रह करते हैं कि जिनको अभी दर्शन करना हैं वह 5 अगस्त से पहले दर्शन करने के लिए पहुंच जाए, क्योंकि उसके बाद मौसम अनुकूल नहीं दिख रहा.


तीन लाख से ज्यादा श्रद्धालु पहुंचे

असल में उपराज्यपालमनोज सिंहा ने यहां श्रीनगर में स्थित दशनमी अखाड़ा में अमरनाथ यात्रा की छड़ी की अंतिम पूजा की, जो कि नाग पंचमी के अवसर पर होती हैं। इस दौरान उन्होंने कहा कि यह परम्परा रही हैं कि नाग पंचमी के दिन जो छड़ी मुबारक हैं, उसकी पूजा होती हैं और फिर अमरनाथ यात्रा के समापन के अवसर पर महाराज जी छड़ी लेकर के जाते हैं, वह पूजा यहां संपन हुई। उन्होंने कहा कि यह एक सुखद संयोग है कि देशभर के लगभग तीन लाख से ज्यादा श्रद्धालुओं ने अभी तक बाबा के दर्शन किए हैं।


All Comments

No Comment Yet!!


Share Your Comment


टॉप न्यूज़