https://khulasafirst.com/images/018b0c44750c0bcd6aa1df6cb8d422c9.png

Hindi News / State / Friday prayers in homes listen to the temple on Hanuman s birth anniversary

जुमे की नमाज घरों में, हनुमान जन्मोत्सव पर मंदिर सूने : खरगोन हिंसा : धीरे-धीरे सामान्य हो रहे हालात

16-04-2022 : 03:40 pm ||

खुलासा फर्स्ट… खरगोन


रामनवमी पर खरगोन में हुए उपद्रव के बाद जिला प्रशासन ने क्षेत्रवासियों से सभी त्योहार घर में ही मनाने की अपील की है। ताकि शहर में शांति व्यवस्था कायम रखी जा सके। जिला प्रशासन के आदेश के अनुसार शुक्रवार को होने जुमे की नमाज को घरों में अदा किया गया। वहीं, गुड फ्राइडे पर भी क्षेत्र के चर्च और गिरिजाघरों को खोलने की परमिशन नहीं दी गई थी। प्रशासन ने दंगा प्रभावित क्षेत्रों की स्थिति को देखते हुए लोगों से घरों में ही रहकर त्योहार मनाने और सहयोग की अपील की थी। शनिवार 16 अप्रैल को हनुमान जंयती के अवसर पर भी लोगों को मंदिर में जाकर पूजा अर्चना करने की इजाजत नहीं दी गई है। प्रशासन ने लोगों से घरों में ही शांतिपूर्ण तरीके से हनुमान जयंती मनाने की अपील की है। हालांकि ग्रामीण क्षेत्रों में लोग धूम-धाम से हनुमान जयंती मना सकेंगे।  खरगोन में रविवार को रामनवमी के दिन हुए बवाल के बाद से कर्फ्यू लगा है। जिला प्रशासन कर्फ्यू में हर दिन 3 घंटे की ढील दे रहा है ताकि लोग जरूरी सामान खरीद सकें। सुरक्षा के लिहाज से खरगोन के दंगा प्रभावित क्षेत्रों में भारी पुलिस बल तैनात हैं। फिलहाल कर्फ्यू भी लगा है।   


हिंसा में घायल शिवम का हाल जानने अस्पताल में पहुंचे मंत्री सिलावट और कलेक्टर 

इंदौर के निजी अस्पताल में भर्ती खरगोन दंगे में घायल 16 वर्षीय शिवम शुक्ला की हालत में लगातार सुधार हो रहा है। हालांकि उसकी बहन की शादी 17 अप्रैल को होना थी, जो अब टल गई है।  इस सबके बीच बेटे की गंभीर हालत से गमगीन परिवार गुरुवार रात को उस समय और ज्यादा दुखी हो गया, जब सोशल मीडिया पर शुभम की मौत को लेकर भ्रामक खबरें चलने लगी। परिजन के पास कुछ फोन भी आए तो उन्होंने बताया कि यह सिर्फ अफवाह है और वह ठीक है। इस बीच मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान से बातचीत के बाद कलेक्टर मनीष सिंह अस्पताल पहुंचे और उसकी स्थिति जानी। उन्होंने बताया कि अस्पताल में उसका अच्छा इलाज चल रहा है। इधर, परिजन ने शिवम का अपने खर्च पर इलाज शुरू कराया था। लेकिन हाल ही में सरकार की ओर से अस्पताल प्रबंधन से उसके अब तक हुए इलाज और आगे की संभावित राशि को लेकर एस्टीमेट मांगा गया है। 



वेंटिलेटर हटाया, हालत में सुधार
कलेक्टर मनीष सिंह के मुताबिक शिवम की हालत में पहले से काफी इम्प्रूवमेंट है। उसे वेंटिलेटर से हटा दिया गया है। वह अच्छा रिस्पांड कर रहा है। डॉक्टर व न्यूरो सर्जन से बात हुई है। उनका कहना है कि उसे सिर में पत्थर नुमा चीज लगी है। उसके कारण ब्लड क्लॉट हुआ और न्यूरो की समस्या हुई इसलिए ऑपरेशन किया। डॉक्टर का कहना है कि बचे हुए इलाज के लिए जो भी चाहिए वह सब अस्पताल में उपलब्ध है। उसकी अच्छे से देखभाल हो रही है। मुख्यमंत्री भी उसकी चिंता कर रहे हैं। उन्होंने उसके हालचाल पूछे और कहा कि उसके स्वास्थ्य को लेकर प्रशासन पूरा ध्यान रखें। 





All Comments

No Comment Yet!!


Share Your Comment


टॉप न्यूज़