https://khulasafirst.com/images/018b0c44750c0bcd6aa1df6cb8d422c9.png

Hindi News / State / delhi-night-curfew-ends ddma-decides-restaurants-and-shops-restrictions-removed

DDMA ने खत्म की कई बंदिशें : दिल्ली में हटा नाइट कर्फ्यू, मास्क पर भी ली बड़ी राहत

25-02-2022 : 04:23 pm ||

खुलासा फर्स्ट...नई दिल्ली। कोरोना की तीसरी लहर के बीच अब देशभर में कोरोना के केस कम होना शुरू हो गए हैं। इस बीच  दिल्ली में नाइट कर्फ्यू भी खत्म कर दिया गया है। इस फैसले के बाद अब दिल्ली के लोग देर रात तक रेस्टोरेंट और दुकान खोल सकेंगे। शुक्रवार को दिल्‍ली डिजास्‍टर मैनेजमेंट कमिटी (DDMA) की मीटिंग में सोमवार से नाइट कर्फ्यू हटाने का फैसला हुआ। कोरोना वायरस के मामलों में लगातार गिरावट को देखते हुए DDMA ने कई और बंदिशें भी खत्‍म की हैं। 


देना होगा अब कम जुर्माना 

नाइट कर्फ्यू हटाने के अलावा दिल्ली के लोगों को और भी छूट दी गई है। अब किसी को बगैर मास्क के पकड़ा गया तो जुर्माने की रकम पहले की तरह नहीं अदा करनी पड़ेगी। मास्क नहीं पहनने पर जुर्माने की रकम दो हजार से घटा कर 500 रुपए की गयी। इसके अलावा बस और मेट्रो में लोग बिना रोक-टोक के खड़े होकर सफर कर सकेंगे। सबसे बड़ी राहत होटल और दुकान संचालकों को दी गई है।


...तो नहीं काटा जाएगा चालान 

डीडीएमए की पिछली बैठक में तय किया गया था कि कार चलाने वाला शख्स अगर अकेला है तो उस पर मास्क पहनने का नियम लागू नहीं होगा। कार ड्राइवर अकेला है तो उसे मास्क पहनने से छूट रहेगी और उसका चालान नहीं काटा जा सकेगा। वहीं इस बैठक में भी चालान से जुड़े फाइन पर चर्चा होने की उम्मीद है। दरअसल सबसे ज्यादा चालान फेस मास्क नहीं पहनने पर ही किए जाते हैं। 



All Comments

No Comment Yet!!


Share Your Comment


टॉप न्यूज़