https://khulasafirst.com/images/018b0c44750c0bcd6aa1df6cb8d422c9.png

Hindi News / politics / Congress did not change on terrorism

आतंकवाद पर बदली नहीं कांग्रेस : पीएम मोदी की मतदाताओं से सतर्क रहने की अपील

28-11-2022 : 12:58 pm ||

एजेंसी… अहमदाबाद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 26/11 के मुंबई आतंकवादी हमलों को याद करते हुए रविवार को कहा गुजरात और देश को कांग्रेस तथा समान विचारों वाले ऐसे दलों के प्रति सतर्क रहना होगा जो अपने वोट बैंक को सुरक्षित रखने के लिए ‘बड़े आतंकवादी हमलों› पर चुप रहते हैं।


गुजरात के खेड़ा जिले में एक चुनावी रैली में मोदी ने कहा कांग्रेस और उसके समान विचार वाले कई दल आतंकवाद को कामयाबी पाने का शॉर्टकट समझते हैं। आतंकवाद अभी समाप्त नहीं हुआ है और कांग्रेस की राजनीति नहीं बदली है। जब तक तुष्टीकरण की राजनीति चलती रहेगी, आतंकवाद का डर बना रहेगा। 


प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस आतंकवाद को वोट बैंक के चश्मे से देखती है। न केवल कांग्रेस, बल्कि उसके समान विचार वाले कई दल आ गए हैं जो आतंकवाद को कामयाबी पाने के शॉर्टकट के रूप में देखते हैं और ऐसे छोटे दलों की सत्ता की भूख और भी बड़ी है। हालांकि उन्होंने किसी छोटे दल का नाम नहीं लिया। मोदी ने कहा जब बड़े आतंकवादी हमले होते हैं तो इन दलों के मुंह बंद रहते हैं कि कहीं उनका वोट बैंक नाराज न हो जाए। वे आतंकवादियों को बचाने के लिए पिछले दरवाजे से अदालत भी जाते हैं।


मोदी ने कहा जब बटला हाउस मुठभेड़ हुई थी तो कांग्रेस की एक नेता आतंकवादियों के समर्थन में रोने लगीं थीं। गुजरात और देश को ऐसे दलों से सतर्क रहना चाहिए। दिल्ली में 2008 में हुई इस मुठभेड़ में बटला हाउस के एक फ्लैट में छिपे दो आतंकवादी मारे गए थे। एक पुलिस अधिकारी को भी जान गंवानी पड़ी थी। 2014 में आपके एक वोट ने आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई को मजबूत किया। अब अपने शहरों में तो आतंकवादी हमलों की बात भूल जाइए, हमारी सरहद पर भी ऐसे हमलों से पहले हमारे दुश्मन 100 बार सोचते हैं। वे जानते हैं भारत उनको ‘घर में घुसकर मारेगा।


केजरीवाल पर साधा निशाना

अरविंद केजरीवाल की तरफ परोक्ष इशारा करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कांग्रेस और उनके समान विचार वाले दलों ने सर्जिकल स्ट्राइक और हमारे सशस्त्र बलों की क्षमता पर संदेह प्रकट किया था। कांग्रेस की राजनीति बदली नहीं है, वहीं छोटे दल भी वोट बैंक की राजनीति करने लगे हैं। जब तक वोट बैंक की राजनीति रहेगी तब तक आतंकवाद के फिर से सिर उठाने का डर भी बना रहेगा।  उन्होंने कहा जो आतंकवाद का गंदा खेल खेलते हैं, हमें उनसे गुजरात को बचाना है। यह लंबी लड़ाई है और हमें आपका समर्थन चाहिए।  मोदी ने 26/11 के मुंबई आतंकी हमलों की 14वीं बरसी पर कहा मैं दिवंगत आत्माओं के लिए प्रार्थना करता हूं।


All Comments

No Comment Yet!!


Share Your Comment


टॉप न्यूज़