https://khulasafirst.com/images/8bccbd4349e5b69f665c43b6f89c41ff.jpg

Hindi News / Sports / Chance to become the first Indian player to hit 450 sixes

छक्का जड़ते ही रोहित बना डालेंगे रिकार्ड : 450 सिक्स मारने वाले पहले भारतीय खिलाडी बनने का मौका

19-11-2021 : 14:39:36 ||

नई दिल्ली, एजेंसी।कप्तान रोहित शर्मा अगर न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 इंटरनेशनल में एक छक्का जड़ देते हैं, तो उनके इंटरनेशनल क्रिकेट में 450 छक्के पूरे हो जाएंगे। वो ऐसा करने वाले तीसरे बल्लेबाज होंगे। उनसे पहले ये कारनामा शाहिद अफरीदी और क्रिस गेल कर चुके हैं। आज तक कोई भी भारतीय खिलाड़ी इंटरनेशनल क्रिकेट में 450 छक्के नहीं लगा पाया है। वहीं, रोहित बचे दो मैचों में आठ छक्के लगाते हैं तो उनके टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 150 छक्के हो जाएंगे। वो ऐसा करने वाले विश्व के दूसरे बल्लेबाज बनेंगे।

उनसे पहले सिर्फ मार्टिन गुप्टिल ने क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में 150 छक्के लगाए हैं। टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया में जगह नहीं बना पाए युजवेंद्र चहल को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी-20 में भी जगह नहीं मिली। बचे दोनों मैच में इस खिलाड़ी को मौका मिलता है तो वो कई रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं। अगर चहल कीवी टीम के खिलाफ 4 विकेट झटक लेते हैं तो टी-20 इंटरनेशनल में चहल भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे। वहीं, अगर बाकी बचे दो मैचों में उनके खाते में 8 विकेट आए तो वो टी-20 क्रिकेट में उनके 250 विकेट हो जाएंगे।

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया ने कसी कमर

भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी-20 श्रृंखला समाप्त होने के बाद दोनों देशों में दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। इसे लेकर टीम इंडिया के खिलाड़ी मुंबई में विशेष ट्रेनिंग कर रहे हैं। दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 25 नवंबर से कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेले जाएगा। जबकि, दूसरा टेस्ट मैच का आयोजन तीन दिसंबर से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा। कीवी टीम के खिलाफ खेले जाने वाली टेस्ट सीरीज को ध्यान में रखते हुए अजिंक्य रहाणे की अगुवाई वाली टीम इंडिया ने तैयारी शुरू कर दी है।

यह सीरीज आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेली जाएगी। न्यूजीलैंड के विरुद्ध होने वाले सीरीज को लेकर भारत के टेस्ट सितारे तैयारियों में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। टीम इंडिया को मुंबई में एक विशेष प्रशिक्षण सत्र से गुजरना पड़ा है। इशांत शर्मा, शुभमन गिल, अजिंक्य रहाणे, मयंक अग्रवाल, उमेश यादव और प्रसिद्ध कृष्णा वर्तमान में मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्पलेक्स में प्रशिक्षण ले रहे हैं।


All Comments

No Comment Yet!!


Share Your Comment


टॉप न्यूज़