https://khulasafirst.com/images/8bccbd4349e5b69f665c43b6f89c41ff.jpg

Hindi News / Sports / Batsmen threw water on the hard work of Indian bowlers

भारतीय गेंदबाजों की मेहनत पर बल्लेबाजों ने फेरा पानी : भारत-इंग्लैंड वनडे क्रिकेट इंटरनेशनल सीरीज

15-07-2022 : 06:08 pm ||

नई दिल्ली | एजेंसी

भारत और इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज अब बराबरी पर पहुंच गई है। लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे मुकाबले में इंग्लैंड ने पलटवार करते हुए भारत को करारी हार दी। भारतीय गेंदबाजों ने दूसरे मैच में भी शानदार गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड को बड़ा स्कोर बनाने से रोक दिया, लेकिन बल्लेबाजों का खराब फार्म फिर सामने आया और भारत को 100 रन से हार मिली। अब श्रृंखला का आखिरी और फाइनल मैच 16 जुलाई यानी रविवार को खेला जाएगा।  


इंग्लैंड ने टॉस गंवाकर पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कोरबोर्ड पर 246 रन बनाए। मगर पेसर रीस टॉप्ली की घतक गेंदबाजी के आगे भारतीय पारी 38.5 ओवर में सिर्फ 146 रन पर ही सिमट गई। टॉप्ली ने 6 विकेट चटकाए। ओवल की ही तरह भारतीय गेंदबाजों ने लॉर्ड्स में भी कमाल किया। इस बार युजवेंद्र चहल ने चार विकेट चटकाए। हार्दिक (28 रन पर दो विकेट) और जसप्रीत बुमराह (49 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने 49 ओवर में 246 रन ही बना पाई।


इंग्लैंड का कोई बल्लेबाज अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल पाया। मोईन अली और डेविड विली की अर्धशतकीय साझेदारी से टीम ने विषम परिस्थितियों से उबरते हुए चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। मोईन ने 47 रन बनाए जबकि विली ने दो जीवनदान का फायदा उठाते हुए 41 रन की पारी खेली। दोनों ने सातवें विकेट के लिए 62 रन की साझेदारी की। मोईन ने लियाम लिविंगस्टोन (33) के साथ भी छठे विकेट के लिए 46 रन जोड़े। सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने 38 रन बनाए।


भारत का कोई बल्लेबाज 30 रन के आंकड़े को भी नहीं छू पाया। हार्दिक पंड्या (29), रवींद्र जडेजा (29), सूर्यकुमार यादव (27) और मोहम्मद शमी (23) ने क्रीज पर टिकने के बाद विकेट गंवाए। भारतीय टीम ने तीसरे ओवर में कप्तान रोहित शर्मा (0) का विकेट गंवाया, जिन्हें टॉप्ली ने पगबाधा किया। शिखर धवन 26 गेंद में नौ रन बनाने के बाद टॉप्ली की गेंद पर विकेटकीपर जोस बटलर को कैच दे बैठे। ऋषभ पंत कार्स की फुलटॉस को मिड आन पर सीधे क्षेत्ररक्षक के हाथों में खेल गए। कोहली (16) भी अगले ओवर में विली की ऑफ साइड से बाहर की ओर मूव होती गेंद पर बल्ला छुआकर बटलर को कैच दे बैठे।


यह क्रिकेट के मक्का कहलाए जाने वाले लॉर्ड्स के मैदान पर इंग्लैंड का 57वां मैच था, जिसमें से वह 26 मुकाबला जीत चुका है। हालांकि 27 वां मैच गंवाया भी है, वहीं मैच टाई और एक बेनतीजा रहा है। दूसरी ओर भारत ने नौवां मैच खेला, जिसमें से चार मैच जीत और चार हारे हैं। एक बेनतीजा रहा है।



All Comments

No Comment Yet!!


Share Your Comment


टॉप न्यूज़