https://khulasafirst.com/images/018b0c44750c0bcd6aa1df6cb8d422c9.png

Hindi News / indore / Advocates caught fake lawyer by campaigning in the court

कोर्ट में अधिवक्ताओं ने मुहिम चलाकर फर्जी वकील पकड़ा : कोर्ट मुंशी का बेटा चला रहा था 15 केस

02-12-2022 : 12:36 pm ||

खुलासा फर्स्ट… इंदौर

जिला कोर्ट परिसर में कल वकीलों ने एक फर्जी वकील को पकड़ा। वो बिना डिग्री 15 केस चला रहा था। कथित वकील को अधिवक्ताओं ने मुहिम के चलते हुए धरदबोचा। मुहिम जारी रहेगी।


जानकारी के अनुसार कल अधिवक्ताओं ने फर्जी वकीलों को पकड़ने की मुहिम चलाई। इसके तहत बिना डिग्री केस की पैरवी कर रहे आरोपी शिवम पिता रवि रघुवंशी को पकड़ा, जिसने अधिवक्ताओं ने पूछताछ की तो वह बिना डिग्री का वकील निकला। पूछताछ में चौंकाने वाली यह सामने आई आरोपी 15 केस चला रहा था। पुलिस के मुताबिक कल अधिवक्ता उज्ज्वल फणसे और अर्पित वर्मा ने युवक पर संदेह होने से उसका स्टिंग कर लिया। जब युवक से उसकी पहचान से जुड़े दस्तावेज मांगे गए तो उसने आनाकानी कर अकड़ दिखाई जिस पर अधिवक्ता उसे बार एसोसिएशन के पास ले गए। 


यहां से युवक को जज के सामने ले जाया गया। जज ने युवक पर कार्रवाई की बात कही। इससे पहले युवक से बार-बार पूछा गया वह विधिक छात्र है या नहीं। प्रमाण भी मांगा गया जो युवक प्रस्तुत नहीं कर पाया। इसके बाद अभिभाषक संघ के सदस्य युवक को थाना एमजी रोड लेकर पहुंचे यहां उस पर धोखाधड़ी का केस दर्ज कराया गया। यह बात भी सामने आ रही है आरोपी कोर्ट मुंशी का बेटा है।


मोबाइल से दस्तावेज जब्त

फर्जी वकील के मोबाइल से कई तरह के दस्तावेज पुलिस ने जब्त किए हैं इतना ही नहीं उसका कोर्ट और बैंड भी पुलिस ने जब्त किया है। फर्जी बघेल करीब 15 से अधिक केस कोर्ट में खुद के नाम से खुद को वकील बताकर चला रहा था।


फर्जी वकील पकड़ने की मुहिम जारी रहेगी

इंदौर अभिभाषक संघ अध्यक्ष गोपाल कचोलिया व सचिव घनश्याम गुप्ता ने बताया संघ की कार्यकारिणी मंडल के गोपाल कचोलिया, मनोहरसिंह पंडितिया, घनश्याम गुप्ता, संदीप शर्मा, रत्नेश पाल, श्रवण कुमार मिश्रा, भावना कुरील, सौरभ वर्मा, अतुल त्रिवेदी, सविता तिवारी, सौरभ दिघे ने निर्णय लिया है जिला न्यायालय परिसर में कोई फर्जी वकालत करेगा या करने की कोशिश करेगा, उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।  संघ के सदस्य, उपेन्द्र उज्ज्वल फणसे, अर्पित वर्मा, अतुल त्रिवेदी सहित कार्यकारिणी मंडल ने एक फर्जी वकील को पकड़ कर एमजी रोड पुलिस को सौंपा। भविष्य में भी फर्जी वकीलों के खिलाफ संघ कठोरतम कार्रवाई करेगा।


All Comments

No Comment Yet!!


Share Your Comment


टॉप न्यूज़