https://khulasafirst.com/images/018b0c44750c0bcd6aa1df6cb8d422c9.png

Hindi News / politics / 12 leaders from Indore will cast their votes in the election of the National President of Congress

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव में इंदौर से 12 नेता डालेंगे वोट : प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में चल रही तैयारियां

09-10-2022 : 02:25 pm ||

राजेंद्र खंडेलवाल… खुलासा फर्स्ट… इंदौर ।

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के 17 अक्टूबर को होने वाले चुनाव में इंदौर से 12 नेताओं को मतदान करने का मौका मिलेगा। प्रदेशभर से कुल 502 नेता मतदान में भाग लेंगे। चुनाव की खास बात ये है कि कोई भी पार्टी पदाधिकारी पोलिंग एजेंट नहीं होगा, बल्कि प्रत्याशी खुद तय करेंगे कि कौन पोलिंग एजेंट हो। चार चुनाव अधिकारियों की टीम मतदान संपन्न कराएगी।


इंदौर से जिन नेताओं के नाम तय किए गए हैं उनमें विधायक जीतू पटवारी, पूर्व महिला कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष शोभा ओझा, प्रदेश प्रवक्ता केके मिश्रा, शशि राजपूत, संतोषसिंह गौतम शामिल हैं। चुनाव 17 अक्टूबर को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में संपन्न होंगे। इसके लिए चुनाव अधिकारी रामचंद्र खोटिया अपने तीन अन्य सहयोगियों के साथ भोपाल पहुंचने वाले हैं। यहां आने के बाद वे मतदान संपन्न करवाकर पेटी अपने साथ ले जाएंगे। मप्र से कुल 502 लोग मतदान करेंगे। इनमें 487 ही वास्तविक मतदाता है और शेष 15 कांग्रेस के संविधान के अनुसार अतिरिक्त नेता हैं जो वोट डालने का अधिकार रखते हैं। जहां तक पोलिंग एजेंट का प्रश्न है तो ये फैसला प्रत्याशियों पर छोड़ा गया है। लेकिन संभावना ये है कि कोई भी प्रत्याशी किसी को भी पोलिंग एजेंट नहीं बनाएगा। यानी सबकुछ पार्टी के चुनाव अधिकारियों के भरोसे पर ही होगा।


खड़गे 12 को भोपाल में, थरूर का कोई कार्यक्रम नहीं

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन वापसी की कल आखिरी तारीख थी। किसी ने नाम वापस नहीं लिया, इसलिए अब तीन प्रत्याशियों के बीच चुनाव होगा। इनमें सीधा मुकाबला मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर के बीच है। तीसरे प्रत्याशी केएन त्रिपाठी की कोई खास चर्चा नहीं है। खड़गे प्रचार के लिए 12 अक्टूबर को भोपाल पहुंच रहे हैं। जबकि थरूर का कोई कार्यक्रम अभी तय नहीं हुआ है। वे शायद ही आएं।


All Comments

No Comment Yet!!


Share Your Comment


टॉप न्यूज़